वाराणसी। गाजीपुर जिले के जमानिया स्थित फुल्ली ग्रामसभा के शेरपुर गांव की रहने वाली रचना सिंह ‘मिस इंडिया’ मोस्ट पापुलर फेस 2018 का खिताब जीतने के बाद आज पहली बार देश की आध्यात्मिक नगरी कही जाने वाली काशी में दर्शन पूजन के लिए पहुंची। इस दौरान उन्होंने श्रीकाशी विश्वनाथ दरबार में मत्था टेंक बाबा से अपने उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की। इस दौरान मीडिया से बातचीत में जहां रचना ने लोगों को वोट करने की अपील की,तो वहीं राजनेताओं को अभद्र भाषा का प्रयोग न कर बातचीत से एकदूसरे से होने वाली समस्या का समाधान करने की नसीहत भी दी। वहीं उन्होंने मी टू पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी।

मिस इंडिया मोस्ट पॉपुलर फेस 2018 रचना सिंह ने दर्शन पूजन के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं काशी से जुड़ी हुई हूं और मैंने यहीं से ग्रेजुएशन किया और बीएचयू में एनसीसी कैडेट भी रहीं हूं।इसलिए खिताब जीतने के बाद आज पहली बार बाबा के दर्शन के लिए यहां आई हूं।

इस दौरान बातचीत में रचना ने काशी की बदलती तस्वीर पर कहा कि आज यहां काफी सफाई देखने को मिलता है। वहीं गांव से निकलकर अपने इस मुकाम पर पहुंचने पर उन्होंने कहा कि आपके अंदर एक जज्बा और कुछ करने का सपना होना चाहिए और उसको पूरा करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहें तो मंजिल मिल जाती है।

रचना ने मी टू के मामले पर कहा कि यह कोई नया मुद्दा नहीं है।यह काफी पहले से चला आ रहा है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर महिलाओं को मजबूत होने की जरूरत हैऔर साथ ही पुरुषों को भी अपना नजरिया महिलाओं के प्रति बदलने की जरूरत है। वहीं उन्होंने वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में राजनेताओं द्वारा महिलाओं को लेकर किये जा रहे अभद्र टिप्पणी पर कहा कि यह पूरी तरह से गलत है। अगर किसी को किसी से समस्या है तो उसका समाधान बैठकर निकाला जाना चाहिए ।इस तरह से अभद्र भाषा का प्रयोग सार्वजनिक रूप से नहीं किया जाना चाहिए।

बता दें कि 23 दिसंबर 2018 चंडीगढ़ के जीरकपुर में बीएसएस इंटरटेंमेंट की ओर से आयोजित ब्यूटी प्रतियोगिता में इन्हें मिस इंडिया मोस्ट पापुलर फेस 2018 और मिस इंडिया मोस्ट बाडी ब्यूटीफुुल के खिताब से नवाजा गया था। सामान्य परिवार के विनोद कुमार सिंह तथा संजू सिंह की पुत्री रचना सिंह की प्रारंभिक शिक्षा जमानिया केे सेंट मेरिज स्कूल से हुई। 12 वीं तक की पढ़ाई के बाद उसने काशी विद्यापीठ वाराणसी से स्नातक किया। वर्तमान में वह दिल्ली में मास कम्यूनिकेशन कर रही हैं। इनके पिता पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर प्रयागराज में तैनात हैं। बीएचयू की एनसीसी कैडेट रही रचना ने 22 फरवरी 2018 को पहली बार मिस काशी प्रतियोगिता में भाग लिया। इस प्रतियोगिता को जीतने के बाद वह लगातार आगे ही बढ़ती गईं। इनकी प्रतिभा को देखते हुए इन्हें लायंस आई बैंक का ब्रांड एंबेसडर भी बनाया गया। इसी दौरान 2018 में 21 जून को रचना को यूपी गौरव सम्मान से नवाजा गया। 13 सितंबर 2018 को वाराणसी में पुरस्कृत किया गया। बाद में 18 नवंबर को दिल्ली में अटल बिहारी बाजपेयी सम्मान प्राप्त करने के बाद इनकी लोकप्रियता बढ़ती गई। लगातार कड़ी मेहनत और आत्मविश्वास के बल पर उसने मिस इंडिया मोस्ट पापुलर फेस तथा मोस्ट बाडी ब्यूटीफुल तक का सफर तय किया।