वाराणसी। वर्तमान समय मे टीवी सीरियल और फिल्मों का असर युवाओं पर इस कदर पड़ रहा है कि वह थोड़ी सी समस्या आने पर कुछ ऐसा कर गुजर जा रहे हैं,जो उनके जीवन को पूरी तरह से बर्बाद कर दे रहा है।ऐसा ही एक मामला आज वाराणसी में तब देखने को मिला जब लंका पुलिस ने फर्जी तरीके से खुद को आईबी का इंस्पेक्टर बता लोगों से ठगी करने वाले एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। समस्तीपुर बिहार का रहने वाला यह युवक खुद को आईबी का इंस्पेकर बता बीएचयू के आस-पास घुमा करता और लोगों पर रौब दिखाने के साथ ही युवाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे ठगी करता था।

क्षेत्राधिकारी भेलूपुर अनिल कुमार सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि बिहार का रहने वाला कुश वत्स यहां बीएचयू के पास रहता है और खुद को आईबी का इंस्पेक्टर बताकर युवाओं को नौकरी दिलाने आदि के नाम पर वसूली करता रहा।जानकारी मिलने पर पुलिस ने जांच पड़ताल किया और उक्त युवक को गिरफ्तार किया गया,तो उसके पास से आईबी का फर्जी कार्ड और उसके घर से जहां वो रहता था फर्जी नेमप्लेट जिस पर आईबी का इंस्पेक्टर लिखा था बरामद हुआ है। पूछताछ में बताया कि यह बीटेक किया हुआ है और पैसे कमाने के चक्कर मे यह गलत काम करने लगा था।

वहीं कुश से बात करने पर उसने अपना गुनाह कबूलते हुए कहा कि वह बीटेक की पढ़ाई कर नौकरी करता था।इस बीच रिषेशन का जब समय हुआ तो उसकी नौकरी चली गयी। आर्थिक तंगी से जूझने के दौरान गलत संगत हो गया।इसी बीच टीवी सीरियल्स और कुछ फिल्मों से इंस्पायर होकर उसने ऐसा करने का सोचा।हालांकि उसका कहना है कि उसने अब तक किसी को ठगा नहीं है।