wushu

आज खेल में लोग अपना भविष्य बहुत तेजी से बना रहे हैं, चाहे महिला हो या पुरुष कोई भी पीछे नहीं रहा हैं। जहाँ क्रिकेट, फुटबाल जैसी खेल दुनिया में एक अलग जगह बनाई हैं उसी तरह से आज वुशु भी अभी एक अलग जगह बना रहा हैं। वुशु एक ऐसा खेल बन गया हैं जिसमें सब अपना करियर बनाने में लगे हैं।

17वीं यूपी स्टेट सीनियर वुशु चैम्पियनशिप में वाराणसी की गुमा कुमारी और बिन्दु सारकी ने स्वर्ण पदक पाकर बनारस का नाम रोशन कर दिया हैं। हम आपको बता दे कि यह चैम्पियनशिप यूपी स्टेट लेवल का था और यह खेल 05 जुलाई 2019 से 07 जुलाई 2019 तक ग्रेडर नोएडा के पाली स्थित एसएस आर्य स्पोर्ट्स एकेडमी में खेला गया था।

गुमा कुमारी ने 60 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया हैं जबकि बिंदु सारकी ने 65 किलोग्राम भार वर्ग में एक शानदार जीत हॉसिल करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया। वहीँ दुसरी ओर मुस्कान विजलानी ने 46 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक और दुर्गा थापा ने 45 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक हॉसिल किया हैं।

वाराणसी जिला वुशु संघ के अध्यक्ष गोपाल जी सेठ ने खिलड़ियों कोबधाई देते हुए कहा कि आज इन लड़कियों ने वाराणसी का नाम रोशन कर सबके दिलों में अपनी एक नई पेहचान बनाई हैं। हम आशा करते हैं कि इन सभी खिलाडियों को और उपलब्धि हासिल हो।